WhatsApp पर Online रहकर Offline कैसे दिखें।

हेलो दोस्तों, आज मैं आपको बताने वाला हूं, कि आप अपने WhatsApp पर Online रहकर सामने वाले बंदे को Offline कैसे दिखा सकते हैं। यानी आप अगर किसी से WhatsApp पर चैट कर रहे हैं। तो जिस से भी आप चैट कर रहे हैं, उसको आप Online नहीं दिखाई देंगे। और आप उसको जो भी मैसेज करना चाहे वह कर सकते हैं। और सामने वाला बंदा जो भी मैसेज करेगा। उसको भी आप पढ़ सकते हैं। पर आप किसी को भी Online दिखाई नहीं देंगे। तो बहुत ही कमाल की Trick है। अगर आप भी WhatsApp पर Online रहकर Offline दिखाना चाहते हैं। तो चलिए दोस्तों मैं आपको बता देता हूं।

WhatsApp पर Online रहकर Offline कैसे दिखें।

दोस्तों अगर आप WhatsApp पर Offline दिखना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको अपने WhatsApp में एक सेटिंग करनी होगी। और आपको अपने मोबाइल में एक ऐप भी डाउनलोड करनी होगी। और ऐप में भी कुछ सेटिंग्स करनी होगी।

WhatsApp में क्या सेटिंग करनी है?

WhatsApp में सेटिंग करने के लिए, WhatsApp को ओपन करना है। ऊपर थ्री डॉट्स पर क्लिक करना है। Settings पर क्लिक करना है। Account पर क्लिक करना है। Privacy पर क्लिक करना है। और यहां पर आपको एक ऑप्शन मिलेगा। Read Receipts यह On रहता है। तो इसको आप को Off कर देना है। बस आप को WhatsApp में यही सेटिंग करनी है।

App कहां से Download करना है?

App को Download करने के लिए आपको अपने मोबाइल के Play Store में जाना है। और वहां पर आपको Notisave सर्च करना है। सबसे पहली जो भी App होगी। उसे आपको Install कर लेना है। या आप एक काम कीजिए। इस पोस्ट के नीचे आपको एक लाल कलर का Download बटन मिलेगा। उस पर क्लिक करके आप इस App को Download कर लीजिए। यहां से आपको App Download करने में आसानी होगी।

App में Settings कैसे करनी है?

App में Settings करने के लिए सबसे पहले आपको App को ओपन कर लेना है। अब नीचे आपको Next बटन पर क्लिक करना है। फिर से Next बटन पर क्लिक करना है। अब आपको Allow बटन पर क्लिक करना है। अब आपको Next बटन पर क्लिक करना है। अब आपको यहां पर एक Notisave ऑप्शन मिलेगा। उसको आप को on कर देना है। अब Allow कर देना है। उसके बाद में आपको बैक कर देना है। अब आप को फिर से Allow बटन पर क्लिक कर देना है।

अब आपको Next बटन पर क्लिक करना है। अब आपके मोबाइल में जितनी भी App होंगी। वह सभी आपको यहां पर दिखाई देंगी। तो आपको यहां पर इन सभी App को Off कर देना है। और आपको सिर्फ WhatsApp को On करना है और सभी App को बंद कर देना है। और बैक बटन पर क्लिक कर देना है। यह ऐप ओपन हो जाएगी। और इस ऐप की सभी सेटिंग्स हो जाएंगी।

चैट करते हुए Offline कैसे दिखना है?

अब दोस्तों जब भी आपको व्हाट्सएप पर Online रहते हुए Offline दिखाना है। तो जो भी बंदा आप को WhatsApp पर मैसेज करे, तो आपको अपना WhatsApp ओपन नहीं करना है। आपको WhatsApp की जगह पर Notisave ऐप को ओपन करना है। जो हमने Download किया है। जब आप इसे ओपन करेंगे। तो आप को जिसने भी WhatsApp पर मैसेज किया होगा। उसका नाम और उसने जो मैसेज किया होगा और उसकी पूरी प्रोफाइल दिखाई देगी। तो आपको उसकी प्रोफाइल पर क्लिक करके ओपन कर लेना है।

यहां पर उसने जो भी आपको मैसेज किया होगा, वह आपको दिखाई देगा। अब जो भी आप उसे मैसेज करना चाहते हैं। तो यहीं पर आपको नीचे रिप्लाई करने का ऑप्शन मिल जाएगा। वही से आप उसको जो भी मैसेज करना चाहते हैं, वह कर सकते हैं। आप इस ऐप से जो भी मैसेज उसको करेंगे, वह उसके WhatsApp पर जाएगा। और आप उसको Online दिखाई नहीं दोगे। और वह सामने वाला बंदा जो भी मैसेज आपको WhatsApp पर करेगा। वह मैसेज आपको इस ऐप में दिखाई देंगे। तो आपको WhatsApp ओपन नहीं करना पड़ेगा। इस ऐप में आपको उसके मैसेज दिखाई देंगे। और जो मैसेज आपको उसको करना है, वह भी आप इसी ऐप से उसको करते रहेंगे।

जिससे ना तो आप WhatsApp को ओपन करेंगे। और जब WhatsApp को ओपन नहीं करेंगे। तो आप सामने वाले बंदे को Online भी दिखाई नहीं दोगे। तो इस तरह से आप व्हाट्सएप पर online रहकर offline दिखा सकते हैं और offline रहकर चैट कर सकते हैं। आशा करता हूं, आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी। पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद।


1 Comments

Previous Post Next Post