WhatsApp की Id कैसे बनाएं।

हेलो दोस्तों, आज मैं आपको बताने वाला हूं कि आप व्हाट्सएप की id या अकाउंट कैसे बना सकते हैं। अगर आपने नया मोबाइल लिया है, या आपका व्हाट्सएप डिलीट हो गया है। और आपको नहीं पता है कि व्हाट्सएप को कैसे डाउनलोड करना है। और कैसे उसमें id या अकाउंट बनाना है। तो आज मैं आपको बताऊंगा कि आप अपने मोबाइल में व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड कर सकते हैं। और उसमें अकाउंट या id कैसे बना सकते हैं। तो चलिए दोस्तों मैं आपको बता देता हूं।

WhatsApp डाउनलोड कैसे करें।

तो सबसे पहले दोस्तों आपको अपने मोबाइल के प्ले स्टोर को ओपन कर लेना है। और ऊपर यहां पर आपको सर्च करना है WhatsApp. जब आप व्हाट्सएप सर्च करेंगे। तो आपके सामने व्हाट्सएप आ जाएगा। उस पर आपको क्लिक करना है। और आपको Install बटन पर क्लिक कर देना है। तो यह व्हाट्सएप आपके मोबाइल में डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएगा। तो आपको थोड़ा वेट कर लेना है।

WhatsApp Id कैसे बनाएं।

व्हाट्सएप डाउनलोड हो जाने के बाद आपको प्ले स्टोर से बाहर आ जाना है आपके मोबाइल में व्हाट्सएप डाउनलोड हो जाएगा अब आपको व्हाट्सएप को ओपन करना है ओपन करने के बाद आपको कंटिन्यू पर क्लिक करना है अब यहां पर आपको अपना मोबाइल नंबर डाल देना है जिस भी मोबाइल नंबर से आप अपने व्हाट्सएप को चलाना चाहते हैं।

मोबाइल नंबर डालने के बाद आपको नेक्स्ट पर क्लिक करना है। अब आपके सामने एक मैसेज आएगा, तो आपको ओके पर क्लिक कर देना है। अब आपके मोबाइल पर एक मैसेज आएगा। जिसमें एक 6 अंकों का नंबर मिलेगा। उस नंबर को आपको यहां पर डाल देना है। कभी-कभी यह नंबर ऑटोमेटिक भी डल जाता है। तो अगर आपका ऑटोमेटिक डल जाता है। तो अच्छी बात है नहीं तो आप इसे खुद से मैसेज में देख कर डाल दीजिए।

अब आपके सामने एक और मैसेज आएगा। आपको यहां पर कंटिन्यू पर क्लिक कर देना है। अब आपसे कुछ परमिशन अलाव करने के लिए बोला जाएगा। तो यहां पर आपको अलाव बटन पर क्लिक करके सभी परमिशन अलाव कर देनी है। उसके बाद मैं आपके सामने एक और ऑप्शन आएगा। अगर आप व्हाट्सएप की सभी चैट को गूगल ड्राइव में सेव करना चाहते हैं। तो यहां पर से आप परमिशन दे सकते हैं। नहीं तो आप यहां पर स्कीप कर दीजिए।

अब यहां पर आपको अपनी प्रोफाइल सेट करनी है। तो यहां पर जो भी आप अपनी प्रोफाइल में फोटो लगाना चाहते हैं। यहां पर क्लिक करके आप उस फोटो को सिलेक्ट कर लीजिए। और आप यहां पर अपना नाम डाल दीजिए। जिस नाम से आप व्हाट्सएप चलाना चाहते हैं। उसके बाद में आपको नेक्स्ट बटन पर क्लिक कर देना है। तो आपका व्हाट्सएप चालू हो जाएगा। यानी आपके व्हाट्सएप id अकाउंट बन जाएगा।

अब आप जिसको भी चाहो व्हाट्सएप पर मैसेज कर सकते है। जो भी व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाना चाहते हैं स्टेटस लगा सकते हैं। हमारी वेबसाइट Veestrit पर आने के लिए धन्यवाद।

Post a Comment

Previous Post Next Post