अपने Photo का Status वीडियो कैसे बनाएं?

हेलो दोस्तों, आज मैं आपको बताने वाला हूं, कि आप अपने Photo की Status Video कैसे बना सकते हैं। यानी के दोस्तों आप अपने Photo की, या अपने किसी दोस्त के Photo की Video बना सकते हैं। और उसे आप चाहो तो WhatsApp status पर लगा सकते हैं, Instagram की Reel पर डाल सकते हैं, या आप Facebook पर डाल सकते हैं। आपके Photo की एक बहुत ही कमाल की Video बन जाएगी, जो देखने में काफी अच्छी लगती है। जिसे अगर आप सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं, तो आपको काफी ज्यादा लाइक मिलेंगे। तो अगर आप भी अपने फोटो की वीडियो बनाना चाहते हैं। तो चलिए मैं आपको बता देता हूं।


वीडियो बनाने के लिए जरूरी चीजें

दोस्तों अपने Photo की Video बनाने के लिए आपको अपने मोबाइल में 5 चीजें Download करनी होंगी। इन सभी चीजों को Download करने के लिए नीचे आपको इन सभी चीजों के Download link मिल जाएंगे। वहां से आप इन सब को Download कर लीजिए।

  1. Kinemaster App
  2. Smoke effect Video
  3. Star Light Template Video
  4. lyrics and Sound Video
  5. White line border pic

वीडियो कैसे बनानी है

सबसे पहले आपको Kinemaster App को Install कर लेना है। और Open कर लेना है। New project पर क्लिक करना है। और 9:16 को सेलेक्ट करके Next पर क्लिक कर देना है। अब आपको Image पर क्लिक करना है, और यहां से white image सिलेक्ट कर लेनी है, और उसकी लंबाई 30 सेकंड तक कर लेनी है। अब आपको 0 सेकंड पर आकर Layer पर क्लिक करना है, Media पर क्लिक करना है, और यहां से अपनी मनपसंद का कोई भी Photo सिलेक्ट कर लेना है। और फोटो की लंबाई भी 30 सेकंड तक कर लेनी है।Veestrit photo Status

अब आपको 0 सेकंड पर आ जाना है, और Photo को सिलेक्ट करके साइड में चाबी पर क्लिक करना है। अब अपने photo को zoom करके एक साइड में लगा देना है। अब आपको 4 सेकंड पर जाना है, और अपने photo को खिसका कर दूसरी साइड में लगा देना है। फिर आपको 8 सेकंड पर जाना है, और फिर से आपको अपने photo को खिसका कर दूसरी साइड में लगा देना है। इसी तरह से आपको हर 4 सेकंड के बाद अपने photo को एक साइड से दूसरी साइड को किसका देना है।

अब आपको अपने photo वाली लाइन पर क्लिक करना है। साइड में तीन डॉट पर क्लिक करना है। और duplicate पर क्लिक कर देना है। अब आपके फोटो की दो लाइन बन जाएंगी। अब आपको अपने photo की नीचे वाली लाइन (यानी दूसरी लाइन)पर क्लिक करना है। और Overall Animation पर क्लिक करके Blink Slow पर क्लिक करना है। उसके बाद आप को बैक जाना है, थोड़ा नीचे जाना है, Adjustment पर क्लिक करना है और Saturation को -100 कर देना है। और ऊपर राइट बटन पर क्लिक करना है।Veestrit photo Status

अब आपको 0 सेकंड पर आना है, Layer पर क्लिक करना है, मीडिया पर क्लिक करना है, और यहां से आपको Smoke effect Video को सिलेक्ट कर लेना है। अब आपको इस Smoke effect Video को Zoom कर लेना है, और जो भी Smoke है उसको सबसे नीचे लगा लेना है। उसके बाद में Smoke effect Video को सिलेक्ट करके ऑप्शन वाले टैब में नीचे जाना है और Blending ऑप्शन पर क्लिक करना है। और यहां पर Screen को सिलेक्ट करके राइट बटन पर क्लिक कर देना है।

अब आपको फिर से 0 सेकंड पर ही रहना है और Layer पर क्लिक करना है, Media पर क्लिक करना है, और यहां से Star light template को सिलेक्ट कर लेना है। अब आपको Star light template पर क्लिक करके इस को zoom करके फुल स्क्रीन पर कर लेना है। उसके बाद ऑप्शन टैब में जाना है, नीचे Blending पर क्लिक करना है। और इसको भी Screen सिलेक्ट करके राइट बटन पर क्लिक कर देना है।Veestrit photo Status

अब फिर से आपको 0 सेकंड पर ही रहना है और Layer पर क्लिक करना है, Media पर क्लिक करना है, और यहां से lyrics and Sound Video को सिलेक्ट कर लेना है। अब आपको इस lyrics and Sound Video वीडियो को जहां पर रखना चाहते हैं, वहां पर रख लेना है, जितना छोटा बड़ा करना चाहते हैं, वह भी कर लीजिए। और ऑप्शन टैब में जाइए, Blending को सिलेक्ट करके इस बार आप को Multiply को सिलेक्ट करके राइट बटन पर क्लिक कर देना है।

अब आप को फिर से 0 सेकंड पर जाना है, Layer पर क्लिक करना है, Media पर क्लिक करना है, और यहां से White line border फोटो को सिलेक्ट कर लेना है। उसके बाद में फोटो पर डबल टेप करके फुल स्क्रीन पर कर लेना है। ऑप्शन टैब में जाकर Blending पर क्लिक करना है। और Screen पर क्लिक करके राइट बटन पर क्लिक कर देना है।Veestrit photo Status

अब आपके photo की video बन चुकी है। प्ले बटन पर क्लिक करके आप वीडियो को चला कर देख सकते हैं। और ऊपर शेयर बटन पर क्लिक करना है। उसके बाद Export पर क्लिक कर देना है। पूरी Export होने के बाद यह Video आपकी गैलरी में सेव हो जाएगी। फिर इसे आप व्हाट्सएप स्टेटस या कहीं पर भी शेयर कर सकते हैं। तो इस तरह से दोस्तों आप अपने फोटो की वीडियो बना सकते हैं।


Video Editing Material

No. Name and Download Link
01. Kinemaster App Download
02. Smoke effect Video Download
03. Star Light Template Video Download
04. Lyrics and Sound Video Download
05. White Line border pic Download
06. Photo Status 01 project Download

Post a Comment

Previous Post Next Post