WhatsApp पर फुल Dp कैसे लगाएं|

हेलो दोस्तों, आज हम आपको बताएंगे कि आप अपने WhatsApp पर फुल dp कैसे लगा सकते हैं। दोस्तों आपने देखा होगा, जब आप अपने व्हाट्सएप Dp पर अपना कोई ऐसा फोटो लगाने जाते हैं। जो आप का फुल फोटो है। यानी जिसमें आपका सर से लेकर पैर तक पूरा फोटो है। उस फोटो को अगर आप WhatsApp dp पर लगाने जाते हैं। तो वह फोटो आपके डीपी पर पूरा नहीं लग पाता है। या तो आप उसका ऊपर वाला हिस्सा यानी सर का हिस्सा लगा सकते हैं। या आप उसका नीचे वाला हिस्सा यानी पैर वाला हिस्सा लगा सकते हैं। फुल फोटो को WhatsApp dp पर नहीं लगा पाते हैं। लेकिन आज मैं आपको दो तरीके बताऊंगा। जिससे आप अपने WhatsApp dp पर फुल फोटो को लगा सकते हैं। तो चलिए दोस्तों मैं आप को बता देता हूं।

पहला तरीका

तो दोस्तों WhatsApp पर full dp लगाने का पहला तरीका मैं आपको बता देता हूं। इस तरीके में आपको अपने मोबाइल में एक ऐप को डाउनलोड करना होगा। और इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए नीचे आपको एक लाल कलर का डाउनलोड बटन मिल जाएगा। उस पर क्लिक करके आप इस ऐप को डाउनलोड कर लीजिए। और डाउनलोड करने के बाद इस ऐप को ओपन कर लीजिए।

ऐप में क्या करना है

जब आप इस ऐप को ओपन करेंगे, तो आपको यहां पर तीन ऑप्शन मिलेंगे तो यहां पर आपको Single वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है। अब आपके मोबाइल की गैलरी ओपन हो जाएगी। तो यहां से जो भी फोटो आप अपने WhatsApp dp पर लगाना चाहते हैं। उस फोटो को आप को सिलेक्ट कर लेना है। अब आपको यहां पर इस फोटो में कुछ नहीं करना है। ऊपर आपको save बटन मिलेगा। उस पर आपको क्लिक कर देना है। यह फोटो आपकी गैलरी में सेव हो जाएगा।

WhatsApp पर कैसे लगाएं

अब आपको अपना WhatsApp ओपन करना है। Three डॉट्स पर क्लिक करना है। सेटिंग्स पर क्लिक करना है। प्रोफाइल पर क्लिक करना है। कैमरा के आइकन पर क्लिक करना है। गैलरी पर क्लिक करना है। और यहां से आपको उस फोटो को सिलेक्ट कर लेना है। जो फोटो हमने अभी उस ऐप से अपने मोबाइल की गैलरी में सेव किया है। जैसे ही आप उस फोटो को सिलेक्ट करेंगे। तो यहां पर आप देख रहे हैं। कि यह जो फुल फोटो है वह आपके व्हाट्सएप डीपी पर अब यहां पर लग जाएगा। तो आपको यहां पर Done पर क्लिक कर देना है। और यह फोटो आपके व्हाट्सएप डीपी पर फुल फोटो लग जाएगा।

दूसरा तरीका

दोस्तों अब मैं आपको दूसरा तरीका बता देता हूं। दूसरे तरीके मैं आपको अपने मोबाइल में कोई भी ऐप डाउनलोड नहीं करना है। इसके लिए आपको एक वेबसाइट पर जाना है। और वेबसाइट पर जाने के लिए नीचे आपको लाल कलर में Website लिखा हुआ दिखाई देगा। उस पर आपको क्लिक करना है। जैसे ही आप उस पर क्लिक करेंगे तो आप उस वेबसाइट पर चले जाएंगे।

Website पर क्या करना है

वेबसाइट पर जाने के बाद आपको यहां पर Choose file पर क्लिक करना है। आपके मोबाइल की गैलरी ओपन हो जाएगी। तो आपको यहां से उस फोटो को सिलेक्ट कर लेना है। जिस फोटो को आप अपने WhatsApp dp पर लगाना चाहते हैं। फोटो सेलेक्ट करने के बाद आपको सबसे नीचे जाना है और generate बटन पर क्लिक कर देना है। अब आपको फोटो के ऊपर jpg पर क्लिक कर देना है। और डाउनलोड पर क्लिक कर देना है। यह फोटो आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगी।

WhatsApp पर कैसे लगाएं

अब आपको अपना WhatsApp ओपन करना है। Three डॉट्स पर क्लिक करना है। सेटिंग्स पर क्लिक करना है। प्रोफाइल पर क्लिक करना है। कैमरा के आइकन पर क्लिक करना है। गैलरी पर क्लिक करना है। और यहां से आपको उस फोटो को सिलेक्ट कर लेना है। जो फोटो हमने अभी उस वेबसाइट से अपने मोबाइल में डाउनलोड किया है। जैसे ही आप उस फोटो को सिलेक्ट करेंगे। तो यहां पर आप देख रहे हैं। कि यह जो फुल फोटो है वह आपके व्हाट्सएप डीपी पर अब यहां पर लग जाएगा। तो आपको यहां पर Done पर क्लिक कर देना है। और यह फोटो आपके व्हाट्सएप डीपी पर फुल फोटो लग जाएगा।

तो इस तरह से दोस्तों आप इन 2 तरीकों से अपने व्हाट्सएप पर फुल डीपी लगा सकते हैं यानी आप अपना पूरा फोटो अपने व्हाट्सएप डीपी पर लगा सकते हैं। हमारी वेबसाइट Veestrit पर आने के लिए धन्यवाद।

2 Comments

Previous Post Next Post